Hindi story and shayari, gyan ki bate

Breaking

Featured widgets

Thursday 11 January 2018

The Clever Crow Hindi story


यह लघु कथा चालाक कौवा की कहानी आप सभी लोगों के लिए काफी दिलचस्प है इस कहानी को पढ़ने का आनंद लें

एक बार एक समय पर एक कौवा रहता था। उसने एक पेड़ पर अपने घोंसले का निर्माण किया था। एक ही पेड़ की जड़ में, एक साँप ने अपना घर बनाया था

जब भी कौवा ने अंडे लगाए, सांप उन्हें खाएंगे। कौवा असहाय महसूस किया। "वह बुराई सांप मुझे कुछ करना चाहिए मुझे जाने दो और उससे बात करने के लिए, "कौवा ने सोचा

अगली सुबह, कौवा साँप के पास गया और नम्रतापूर्वक कहा, "कृपया मेरे अंडे, प्यारे दोस्त को छोड़ दें। हमें अच्छे पड़ोसियों की तरह रहना चाहिए और एक-दूसरे को परेशान नहीं करना चाहिए। "

"हुह! आप मुझे भूखे जाने की उम्मीद नहीं कर सकते अंडे हैं जो मैं खा रहा हूं, "एक बुरा स्वर में साँप ने उत्तर दिया

कौवा गुस्सा महसूस किया और उसने सोचा, "मुझे सांप को एक सबक सिखाना होगा।"

अगले दिन, कौवा राजा के महल पर उड़ रहा था उसने राजकुमारी को एक महंगे हार पहने देखा अचानक एक विचार उसके दिमाग में छिपा हुआ था और उसने नीचे झुकाया, उसकी चोंच में हार उठाया और अपने घोंसले तक उड़ान भरी।

जब राजकुमारी ने काक को अपने हार के साथ उड़ता हुआ देखा , तो उसने चिल्लाया, "कोई मदद करता है, कौवा ने मेरा हार ले लिया है।"

जल्द ही महल गार्ड, हार की तलाश में चारों तरफ चल रहे थे। थोड़े ही समय में गार्ड को कौवा मिल गया। वह अभी भी उसकी चोंच से लटका हुआ हार के साथ बैठ गई थी।

चतुर कौवा ने सोचा, "अब कार्य करने का समय है।" और उसने हार को गिरा दिया, जो घर के साँप के गड्ढे में गिर गया।

जब साँप ने शोर सुना, यह घर के अपने गड्ढे से बाहर आया महल गार्ड ने साँप को देखा "एक सांप! इसे मार डालो! "उन्होंने चिल्लाया। बड़ी छड़ी के साथ, उन्होंने सांप को हराया और उसे मार दिया।

तब गार्ड ने हार ले ली और राजकुमारी वापस चले गए। कौवा खुश था, "अब मेरे अंडे सुरक्षित होंगे," उसने सोचा और एक खुश और शांतिपूर्ण जीवन का नेतृत्व किया

No comments:

Post a Comment